After 14-wicket day in Indore Test, Usman Khawaja says, “Don’t expect the pitch to improve!” | इंदौर टेस्ट में 14 विकेट के बाद बोले उस्मान ख्वाजा, “पिच के सुधरने की उम्मीद न करें!”

Usman Khawaja says Don't expect the pitch to improve

Usman Khawaja says Don’t expect the pitch to improve: इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन, उस्मान ख्वाजा के शानदार 60 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को भारत पर 47 रनों की बढ़त लेने में मदद की।

Usman Khawaja says Don't expect the pitch to improve
Usman Khawaja says Don’t expect the pitch to improve

सारांश:

  • केवल 33.3 ओवर में, भारत की पारी का निराशाजनक अंत केवल 109 रन के स्कोर पर हुआ।
  • मैथ्यू कुह्नमैन ने मैच में पांच विकेट लेकर असाधारण गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।
  • उस्मान ख्वाजा ने मैदान पर अपने प्रभावशाली कौशल का प्रदर्शन करते हुए शानदार बल्लेबाजी से 147 गेंदों पर 60 रन बनाए।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में अपनी पारी के बाद, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा कि इंदौर की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं है, और मैच के बचे हुए दिनों में इसके आसान होने की संभावना नहीं है। होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट मैच के पहले दिन कुल 14 विकेट गिरे, जो दोनों टीमों के सामने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का संकेत था। कठिन परिस्थितियों के बावजूद, स्टीव स्मिथ की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में छह विकेट शेष रहते हुए 47 रन की बढ़त लेने में सफल रही।

भारत का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला फायदेमंद नहीं रहा, क्योंकि वे केवल 33.2 ओवर में 109 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गए। जिसमे ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज मैथ्यू कुह्नमैन ने अपने असाधारण  प्रदर्शन से सबसे अधिक पांच विकेट लिए , नाथन लियोन ने भी पारी में तीन विकेट लेकर अपनी भूमिका निभाई। भारत के बल्लेबाज़ी के दौरान एक अद्भुत रिकॉर्ड कायम हुआ, जानकारी के लिए पढ़ें, किस तरह उमेश यादव ने की विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी!

इसे भी पढ़ें: नेथन लायन की बेहतरीन गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया जीत के बेहद करीब!

पहले दिन का खेल ख़त्म होने के बाद उस्मान ख्वाजा ने खेल के प्रति अपने दृष्टिकोण के बारे में बात की, जिसमें कहा गया कि वह अपनी योजनाओं के अनुसार खेले, स्कोर करने के अवसरों को जब्त किया और अच्छी डिलीवरी का बचाव करने पर ध्यान केंद्रित किया। ख्वाजा ने स्पिन के अनुकूल पिच की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को स्वीकार किया, यह स्वीकार करते हुए कि इस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, और उन्हें इसमें और सुधार की उम्मीद नहीं थी।

इसे भी पढ़ें: Matthew Hayden slams Rohit Sharma for his arrogance!

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की सफलता के पीछे उस्मान ख्वाजा का प्रभावशाली बल्लेबाजी प्रदर्शन प्रमुख कारण था, क्योंकि वे भारत पर बढ़त बनाने में सफल रहे। ख्वाजा की 147 गेंदों पर 60 रनों की असाधारण पारी, जिसमें चार चौके शामिल थे, ने ऑस्ट्रेलिया को भारत पर 47 रन की बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इससे पहले कि वह बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा द्वारा आउट हुए।

इसे भी पढ़ें: ट्रैविस हेड को आउट करते ही रवींद्र जडेजा ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड!

उस्मान ख्वाजा ने आगे बताया कि उन्होंने अपनी पारी के दौरान जरूरत पड़ने पर स्वीप शॉट का इस्तेमाल किया, जैसा कि उन्होंने पिछले हफ्ते किया था। उनके अनुसार, स्वीप शॉट उनके बल्लेबाजी शस्त्रागार के कई शॉट्स में से एक है, जिसका इस्तेमाल वे गेंदबाजों को अनुमान लगाने के लिए करते थे। उन्होंने स्वीकार किया कि इस तरह की चुनौतीपूर्ण पिच पर खेलना गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच बिल्ली और चूहे के खेल जैसा है।

इसे भी पढ़ें: माइकल क्लार्क ने केएल राहुल के पक्ष में दिया एक बड़ा बयान!

रवींद्र जडेजा भारतीय गेंदबाजों में सबसे सफल रहे, उन्होंने चार विकेट चटकाए, जबकि अन्य स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने सफलता हासिल करने के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए। जडेजा के प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया 54 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन के स्कोर के साथ पहले दिन का अंत करने में सफल रहा।

क्रिकेट से जुड़ी ताज़ा हाल जानने के लिए हुए फॉलो करें, FOLLOW US

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top
Scroll to Top