Virat Kohli And Rohit Sharma Towards A Big Milestone! | Virat Kohli और Rohit Sharma एक बड़े कीर्तिमान की ओर!

Virat Kohli And Rohit Sharma Towards A Big Record

Virat Kohli And Rohit Sharma Towards A Big Record: जैसा कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज काफी गर्म है, क्रिकेट प्रशंसक उत्सुकता से भारतीय दिग्गज विराट कोहली को एक महारत हासिल करने की उम्मीद करते हैं जो उन्हें रिकॉर्ड बुक में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल करेगा। इसके अतिरिक्त, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने स्वयं के उल्लेखनीय शिखर तक पहुँचने के कगार पर हैं।

Virat Kohli And Rohit Sharma Towards A Big Record
Virat Kohli And Rohit Sharma Towards A Big Record

लगभग 10 दिनों के अंतराल के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) बुधवार, 1 मार्च को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शुरू होगी। नागपुर और दिल्ली में पहले दो टेस्ट मैचों में दबदबा बनाने और 2-0 की बढ़त लेने के बाद, मेजबान टीम श्रृंखला जीत हासिल करने और 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अपनी जगह पक्की करने का प्रयास करेगी।

इसे भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 से बाहर: BCCI ने उन्हें बैक सर्जरी के लिए सुझाव दिया।

टीम के उद्देश्य के अलावा, भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज विराट कोहली का लक्ष्य उन बल्लेबाजों के सम्मानित समूह में शामिल होना है, जिन्होंने होम ग्राउंड  में 4,000 रन बनाए हैं। कोहली को इस उल्लेखनीय उपलब्धि को हासिल करने के लिए आगामी इंदौर टेस्ट में 77 रनों की आवश्यकता है। सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग के नक्शेकदम पर चलते हुए, प्रतिष्ठित भारतीय बल्लेबाज इस उपलब्धि को पूरा करने वाले पांचवें भारतीय बनने की इच्छा रखते हैं।

इसे भी पढ़ें: पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने की भारत के स्टार गेंदबाज़ जडेजा और चहल पर टिप्पणी!

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के कगार पर हैं, क्योंकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 रनों के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए केवल 45 रनों की आवश्यकता है। इसे हासिल करने पर, वह सचिन, द्रविड़, सहवाग, कोहली, गांगुली और धोनी के नक्शेकदम पर चलते हुए सम्मानित सूची में शामिल होने वाले 7वें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। इसके अतिरिक्त, रोहित घरेलू धरती पर 2000 रन पूरे करने से सिर्फ 57 रन दूर हैं, और एक अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में 3,000 रन पूरे करने से 80 रन दूर हैं।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड पेसर मार्क वुड ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान उतारे अपने कपड़े – देखिये वायरल वीडियो!

रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक जोड़ी के रूप में कुल 1,000 रन बनाने के लिए केवल 44 और रनों की आवश्यकता है। रोहित शर्मा पूरी श्रृंखला में धमाकेदार फॉर्म में रहे और नागपुर टेस्ट में शानदार शतक के साथ भारत के वर्चस्व की नींव रखी।

ise bhi padhen: ऐडन मार्करम ने शतक के साथ की शानदार वापसी!

इस बीच, विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में अपने तीन साल से अधिक के सूखे शतकों को समाप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने सीरीज में अब तक तीन पारियों में 76 रन बनाए हैं। ऐसे में कोहली और उनके सभी फैन्स को उनसे एक बड़े पारी की उम्मीद रहेगी.

क्रिकेट से जुड़ी ताज़ा ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें; FOLLOW US

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top
Scroll to Top