Smriti Mandhana Couldn’t Believe The Dismissal Of Harmanpreet Kaur! | हरमनप्रीत कौर के आउट पर स्मृति मंधाना को नहीं हुआ यकीन!

Smriti Mandhana Couldn't Believe The Dismissal Of Harmanpreet Kaur

भारत ICC महिला T20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हराकर उनके दबदबे को कम करने और दूसरी बार फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से तावरतोड़ अंदाज़ में खेल रही थी. सेमी-फाइनल के इस मैच में हरमनप्रीत कौर तूफानी अंदाज़ में खेल रही थी. लेकिन 15वें ओवर के चौथे गेंद पर आश्चर्यजनक तरीके हरमनप्रीत के आउट होने के बाद भारतीय टीम बिखरने लगी और फाइनल में जगह बनाने का सपना एकबार फिर टूट गया.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 172 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा.. जवाब में भारत की पारी 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना पाई और 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा. भारत के बल्लेबाज़ी की पारी बेहद ख़राब रही भारत और सिर्फ 3.4 ओवर में ही 28 रन बनाकर 3 विकेट खो दिए थे. लेकिन उसके बाद हरमनप्रीत कौर और जेमिमाह रोड्रिग्स के बीच हुई 69 रनों की साझेदारी ने सारी भरपाई कर दी थी.

Smriti Mandhana Couldn't Believe The Dismissal Of Harmanpreet Kaur
Smriti Mandhana Couldn’t Believe The Dismissal Of Harmanpreet Kaur!

इस तरह भारत के लिए लक्ष्य काफी आसान लग रहा था, लेकिन 15वें ओवर में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला. 15वें ओवर के चौथे गेंद पर हरमनप्रीत कौर के विचित्र तरीके से आउट होने के बाद मैच ने अलग मोड़ ले लिया.

हरमनप्रीत कौर ने सिर्फ 33 गेंदों में 51 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रही थी जब उन्होंने एक शॉट खेला और दो रन के लिए गई. ऐसा लग रहा था की उन्होंने दोनों रन सही से पुरे कर लिए हैं. लेकिन जब रिव्यु तीसरे अंपायर के पास गया तब बात सामने आई. असल में हरमनप्रीत कौर का बल्ला क्रीज़ के ठीक सामने फँस गया था और तभी ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलिसा हीली ने गेंद से स्टंप को उखाड़ दिया और हरमनप्रीत कौर आउट हो गई.

इसे भी पढ़ें: कराची किंग्स की लगातार चौथी हार से निराश वसीम ने ज़ाहिर किया अपना गुस्सा!

आउट होने का यह आश्चर्यजनक तरीका फैन्स के बिलकुल पल्ले नहीं पड़ रहा था. कोई भी इसे यकीं नहीं कर प् रहे थे. हरमनप्रीत अपने इस गलती से खुद पर काफी नाराज़ दिखी और फैसला सुनाये जाने के बाद उन्होंने गुस्से से अपना बल्ला फ़ेंक दिया.

इसे भी पढ़ें: इंदौर टेस्ट में भारत के लिए किसे ओपनिंग करनी चाहिए?

उनके आउट होने के बाद मैच का मोड़ बिलकुल विपरीत दिशा में मुड़ गया. जो टीम बड़ी ही आसानी से जीतती हुई नज़र आ रही थी वह अब हार के कगार पर थी. हरमनप्रीत कौर के आउट होने के बाद भारत को जीत के लिए 32 गेंदों पर 41 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन इन रनों को बनाने में बाकि भारतीय बल्लेबाज़ असमर्थ रहे और अंत में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

इसे भी पढ़ें: फैंस ने फ्लाइट में रविचंद्रन अश्विन से पूछा, ”आपने 3 दिन में टेस्ट मैच क्यों खत्म कर दिया?” जिस तरह से उन्होंने जवाब दिया वह काबिलेतारीफ है।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top
Scroll to Top