इंदौर टेस्ट में भारत के लिए किसे ओपनिंग करनी चाहिए? | Who Should Open For India In Indore Test?

Who Should Open For India In Indore Test?

Who Should Open For India In Indore Test? भारत ने दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त देकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रोफी अपने पास मह्फूस कर ली है. रोहित शर्मा की इस टीम ने अबतक यह दबदबा कायम की है लेकिन के एल राहुल का ख़राब फॉर्म उनके इस चिंता का कारण बनी हुई है. रोहित जहाँ जबरदस्त बल्लेबाज़ी कर रहे हैं वहीं उनके जोड़ीदार राहुल बतौर बल्लेबाज़ अबतक यह सीरीज किसी बुरे सपने से कम नहीं है. वह बल्ले के साथ संघर्ष करते हुए दिखाई दिये हैं और तिन परियो में एक भी ढंग की पारी खेलने में असमर्थ रहे हैं.

Who Should Open For India In Indore Test?
Who Should Open For India In Indore Test?

ओपनिंग जोड़ी के रूप में एक तरफ रोहित धुअधार बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ रहे हैं वही दूसरी और के एल राहुल का लगातार फ्लॉप बत्टिंग ने टीम मैनेजमेंट की नीद उड़कर रख दी है. और शायद इसी की वजह से तीसरे टेस्ट के लिए राहुल की जगह को लेकर सवाल या निशान उठ खड़ा हुआ है. राहुल की ख़राब फॉर्म का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है की वह पिछले 10 टेस्ट पारियों में औसतन 25 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाई है. 

और 2022 से टेस्ट में किसी भी बल्लेबाज़ का यह दूसरा सबसे ख़राब बल्लेबाज़ी रिकॉर्ड है. टेस्ट में ख़राब बल्लेबाज़ी की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एडम मार्क्रम का है. 

इसे भी पढ़ें: फैंस ने फ्लाइट में रविचंद्रन अश्विन से पूछा, ”आपने 3 दिन में टेस्ट मैच क्यों खत्म कर दिया?” जिस तरह से उन्होंने जवाब दिया वह काबिलेतारीफ है।

शुभमन गिल को है अपनी अवसर का इंतज़ार?

के एल राहुल जहाँ एक-एक रन के लिए संघर्ष करते हुए नज़र आ रहे हैं वही शुभमन गिल अपने अवसर का इंतज़ार कर रहे हैं. शुभमन गिल ने इस साल लिमिटेड ओवर में अपनी बल्लेबाज़ी का लोहा मनवाया है. ऐसे में फैन्स और क्रिकेट एक्सपर्ट पंजाब के इस होनहार नौजवान बल्लेबाज़ को राहुल की जगह देखने को उतावले हो रहे हैं. सिर्फ एक दिवसीय क्रिकेट में ही उनके बल्ले की गूंज सुनाई नहीं दे रही है बल्कि बंग्लादेश के खिलाफ हाल ही में चटगांव में हुए टेस्ट में शतक जड़कर क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में भी उन्होंने अपनी काबिलियत का परिचय दिया है.

इसे भी पढ़ें: कराची किंग्स की लगातार चौथी हार से निराश वसीम ने ज़ाहिर किया अपना गुस्सा!

आंकड़ों के हिसाब से देखें तो शुभमन गिल और के एल राहुल में ज्यादा फासला नहीं है. पर 43 टेस्ट में 35 से भी कम की औसत इस फॉर्मेट में राहुल के बल्लेबाज़ी की कहानी बयान कर देता है. अगर शुभमन गिल की बात करें तो उन्होंने अबतक सिर्फ 13 टेस्ट मैच ही खेले है. 

इसे भी पढ़ें: Jasprit Bumrah नहीं! 30 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ पूरी तरह से फिट घोषित खेलेंगे IPL 2023!

इंदौर टेस्ट में किसे करना चाहिए पारी का आगाज़?

टीम मैनेजमेंट ने के एल राहुल पर खूब भरोसा जताया है पर वह भरोसा डिगने लगा है. राहुल ने हाथ आए मौकों को फिसल जाने दिया है. ऐसे में आखरी के दो टेस्ट में फॉर्म में चल रहे गिल पर दाव खेलना बनता है. पर सवाल यह है की क्या कप्तान रोहित शर्मा राहुल को टीम से बाहर करने का कड़ा फैसला ले पाएँगे या राहुल को अपने करियर को जिंदा करने के लिए एक मौका मौका देंगे यह तो वक़्त ही बताएगा. कभारत बनाम ऑस्ट्रेलिया से जुड़ी और भी जानकारियों के लिए हमारे साथ बने रहे!

इसे भी पढ़ें: स्मृति मंधाना की अविश्वसनीय बल्लेबाजी की बदौलत भारत सेमीफाइनल में पहुँचा!

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top
Scroll to Top