Sania Mirza ends her glorious tennis career in Dubai with a first-round defeat! | सानिया मिर्जा ने दुबई में पहले दौर की हार के साथ अपने शानदार टेनिस करियर का अंत किया!

Sania Mirza ends her glorious tennis career in Dubai with a first-round defeat!

दुबई मे चल रही ड्यूटी-फ्री चैंपियनशिप के पहले दौर में हार के बाद सानिया मिर्जा ने अपने टेनिस करियर को अलविदा कहा. वह मंगलवार, 21 फ़रवरी को अमेरिकी जोड़ीदार मैडिसन कीज के साथ सीधे सेटों में हार गई.

सानिया और मैडिसन की यह जोड़ी रूस की मजबूत जोड़ी ल्यूडमिला सैमसनोवा और वर्नोकिया  कुदेरमेतोवा के सामने टिक नहीं पाई और उन्हें 4-6 0-6 से हार का हार का सामना करना पड़ा. 24 वर्षीय ल्यूडमिला  सिंगल्स में विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर है जबकि 25 वर्षीय वेरोनिका विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर विराजमान हैं.

अगर सानिया मिर्जा की बात करे तो उन्होंने अपने टेनिस करियर में 2003 में Pro बनी. उनके इस टेनिस करियर में 6 ग्रैंड स्लैम खिताबे शामिल हैं, जिसमे तिन महिला जुगल स्विस दिग्गज खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस शामिल हैं. उन्होंने 2009 ऑस्ट्रेलियाई ओपन और 2012 फ्रेंच ओपन महेश भूपति के साथ तीन में से दो जुगल मैच जीते. सानिया ने ब्रूनो सोरेस के साथ US ओपन की ट्राफी भी जीती.

इसे भी पढ़ें: Jasprit Bumrah नहीं! 30 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ पूरी तरह से फिट घोषित खेलेंगे IPL 2023!

शुरुआती सेट में ब्रेक तेज़ी से ट्रेड हुआ और 4-4 पर लॉक हुआ. वह से सैमसनोवा और कुदरमेतोवा ने सानिया और कीज़ की जोड़ी को एक बार फिर 5-4 की बढ़त ली और एक मजबूत स्थिति में पहुँची जहाँ से उनके लिए जीत लगभग तै हो गया.

Sania Mirza ends her glorious tennis career in Dubai with a first-round defeat!
Sania Mirza ends her glorious tennis career in Dubai with a first-round defeat!

सानिया और कीज़ की जोड़ी की दुसरे सेट के पहले गेम में ही सर्विस टूट गई थी और उसके बाद गेम एकतरफा हो गया. इस मैच के साथ-साथ सानिया मिर्ज़ा का टेनिस करियर समाप्त हुआ.

इसे भी पढ़ें: स्मृति मंधाना की अविश्वसनीय बल्लेबाजी की बदौलत भारत सेमीफाइनल में पहुँचा!

उन्होंने टेनिस करियर से सन्यास ले लिया. उन्होंने रिटायरमेंट की घोसना 2022 में ही कर दी थी. खेल से जुड़ी इसी प्रकार की और जानकारियाँ पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे!

धन्यवाद!

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top
Scroll to Top