Jasprit Bumrah नहीं! 30 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ पूरी तरह से फिट घोषित खेलेंगे IPL 2023 | Not Jasprit Bumrah! 30-year-old pacer declared fully fit to play IPL 2023

Not Jasprit Bumrah! 30-year-old pacer declared fully fit to play IPL 2023

Not Jasprit Bumrah! 30-year-old pacer declared fully fit to play IPL 2023: बिश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा त्यौहार IPL अपने 16वें सीजन के साथ 31 मार्च 2023 से शुरू होने जा रहा है. IPL के सबसे बड़े दावेदार मने जाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में मैदान में उतरेगी. टीम के होनहार हरफनमौला खिलाड़ी दीपक चाहर चोट की वजह से पिछले एक साल से टीम से बहार थे. लेकिन उन्होंने हाल ही में इस बात की पुष्टि की है कि वह आईपीएल 2023 के लिए पूरी तरह से फिट है और चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलने के लिए उतावले है.

Not Jasprit Bumrah! 30-year-old pacer declared fully fit to play IPL 2023
Not Jasprit Bumrah! 30-year-old pacer declared fully fit to play IPL 2023

वे स्ट्रेच फक्चर और 3 क्वाड टीयर के कारण लम्बे समय से टीम से बहार रहे. चोट से पहले उन्होंने आखरी बार बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में दिखे थे. पिछले आईपीएल सीजन में उनका चयन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 14 करोड़ रुपये में किये गए थे. 

दीपक चाहर ने हाल ही मे एक मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ”मैं अपने फिटनेस पर पूरी अरह से फोकस्ड हूँ और उसके लिए कड़ी महनत कर रहा हु. मैं अभी पूरी तरह से फिट हूँ और आईपीएल के लिए अच्छी तयारी कर रहा हूँ.”

इसे भी देखें: स्मृति मंधाना की अविश्वसनीय बल्लेबाजी की बदौलत भारत सेमीफाइनल में पहुँचा!

”मुझे दो बड़ी छोटे लगी थी, एक क्वाड ग्रेड 3 टीयर और दूसरी स्ट्रेस फ्रैक्चर. जिसके वजह से मैं लम्बे समय से टीम से बहार था क्यूंकि यह दो चोटें काफी बड़ी थी. तेज़ गेंदबाजों को इससे उभरने में थोड़ा समय लगता है. अगर मैं गेंदबाज़ न होके सिर्फ बल्लेबाज़ होता तो काफी पहले ही टीम में वापस आ जाता. लेकिन जब एक तेज़ गेंदबाज़ को स्ट्रेस फ्रैक्चर होती है तो उन्हें वापसी करने में वक़्त लगता है. आप ऐसे बहुत गेंदबाजों को संघर्स करते हुए देख सकते हैं.”

इसे भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम ने T20 WC सेमी-फाइनल 2023 के लिए की अपनी जगह सुनिश्चित!

दीपक चाहर ने पिछले महीने खेले गए रणजी ट्राफी से क्रिकेट में वापसी की, जो भारत की घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट के इस सीजन में एकमात्र मैच है.

इसे भी पढ़ें: सानिया मिर्जा ने दुबई में पहले दौर की हार के साथ अपने शानदार टेनिस करियर का अंत किया!

दीपक चाहर के कॉन्फिडेंस और महनत को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है की वे आईपीएल के इस सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. वैसे आपकी दीपक चाहर के इस कमबैक के बारे में क्या राई है, हमे कमेंट में जरूर बताएँ.

धन्यवाद!

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top
Scroll to Top